सभी के लिए अनिवार्य है आधार कार्डः अपर जिलाधिकारी

रुद्रपुर। आधार पंजीकरण के लिए नामित सीएचसी, नेकटोन, कार्वी एवं एनएसडीएल एजेंसियों के संचालकों के साथ आधार पंजीकरण कार्यों की अपर जिलाधिकारी प्रताप सिंह शाह ने कलक्ट्रेट सभागार में समीक्षा की। शाह ने पंजीकरण को लेकर सभी एजेंसियों के संचालकों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। उन्होंने एजेन्सी संचालकों को निर्देश देते हुए कहा कि आधार पंजीकरण से वंचित शून्य से पांच वर्ष से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के आधार पंजीकरण हेतु विशेष अभियान चलाया जाय ताकि जनपद में निवासरत शतप्रतिशत लोगों के आधार कार्ड बन जाएं।

उन्होंने कहा कि लोगों को यह जानकारी नहीं है कि 0 वर्ष से 05 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के भी आधार कार्ड बनाये जा रहे हैं, इसे के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार कार्यक्रम आयोजित किए जाए ताकि सभी अभिभावक अपने बच्चों का आधार पंजीकरण करवाने के लिए प्रेरित हो सकें।

18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के जिन लोगों के आधार कार्ड अभी तक नहीं बन पाये हैं उनका आधार पंजीकरण भी शीघ्र कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि जो लोग आधार पंजीकरण नहीं करवा रहे हैं उन लोगों को जागरुक किया जाए कि प्रत्येक व्यक्ति का आधार कार्ड बनाया जाना आवश्यक है चाहे वह किसी भी आयु वर्ग का क्यों न हो, आधार कार्ड सभी के लिए जरुरी है।