आप ने जताई बिहार के राजनैतिक हालात पर चिंता, बोली CBI का हो रहा दुरूपयोग

पटना। आम आदमी पार्टी ने बिहार के राजनैतिक हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए सोमवार को पार्टी कार्यक्रम में शिरकत करने पटना पहुँचे आप नेता ऋषिकेश यादव ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में बिहार की जनता ने भाजपा के खिलाफ वोट दिया था। उस समय आम आदमी पार्टी ने भी अपने स्तर से नीतीश कुमार का समर्थन किया था, लेकिन अब लगता है कि भाजपा राज्य की राजनीति में हावी हो गई हैं।

बता दें कि यादव ने कहा कि किसी भी केन्द्र सरकार ने सीबीआई को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष नहीं रहने दिया। कांग्रेस ने भी अपने राजनैतिक विरोधियों को निबटने के लिये इसका दुरूपयोग किया और अब भाजपा भी दुगुनी-चौगुनी शक्ति के साथ इसका दुरूपयोग कर रही है। परिणामस्वरूप लोकतंत्र से लोगों की आस्था घटने लगी है।

साथ ही लालू प्रसाद यादव के संपत्ति मामले में ऋषिकेश ने कहा कि उनकी संपत्ति की जांच तो होनी ही चाहिये, लेकिन पिछले दिनों के सीबीआई के तौर-तरीकों को देखकर साफ जाहिर होता है कि वह केन्द्र सरकार एवं भाजपा के निर्देशन में काम कर रही है। उन्होंने सवाल उठाया कि अगर सीबीआई सच में निष्पक्ष होती तो लालू प्रसाद के रेलमंत्रित्व काल के मामलों की जांच वर्षों पहले हो चुकी होती। अगर केन्द्र सरकार सीबीआई का सदुपयोग नहीं कर सकती है तो देश के लिये ज्यादा बेहतर है कि सीबीआई संस्था को खत्म कर दिया जायें।