दिल्ली नगर निगम पेंशन घोटाले की हो सीबीआई जांचः आम आदमी पार्टी

9नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में करीब 2000 करोड़ रुपए का पेंशन घोटाला सामने आने के बाद दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (आप) ने इसकी केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है।इस मुद्दे पर बुधवार को पार्टी कार्यालय में दिल्ली के नगर निगमों पर करारा हमला करते हुए करावल नगर से आप विधायक और दिल्ली सरकार में जलमंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि नगर निगम के चीफ ऑडिटर की रिपोर्ट में इस घोटाले का पता चला है इसीलिए इसकी जांच जरूरी है। आप इसकी सीबीआई जांच के पक्ष में है।


मिश्रा ने कहा कि आप पिछले कई सालों से इस बात को लगातार दोहरा रही है कि भारतीय जनता पार्टी ने एमसीडी को मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट बना दिया है। भाजपा शासित निगम के पास सफाई कर्मचारियों की तनख्वाह देने के लिए पैसे नहीं हैं लेकिन पेंशन घोटाले के माध्यम से नेताओं और अफसरों की जेब में डालने के लिए पैसे हैं।

नगर निगम ऑडिटर की रिपोर्ट में सामने आया है कि यह सारा पैसा पिछले 17 साल में पेंशन के माध्यम से किसके पास गया है, इसकी कोई जानकारी नहीं है। इसलिए आम आदमी पार्टी ने इस घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मांग करती है। यदि केंद्र सरकार इसमें कोई आनाकानी करती है तो आप इस घोटाले की जांच की मांग को लेकर कोर्ट का रुख करेगी।