जानिए कहां एक रुपये किलो बिक रहे हैं टमाटर

नई दिल्ली। रोजाना के खाने में टमाटर का इस्तेमाल तो हम सभी लोग करते होंगे। चाहे वो सब्जी बनाने में हो या फिर सलाद टमाटर का अपना अनोखा स्वाद है। लेकिन जैसी ही खाने से टमाटर जाता है मानो खाने का स्वाद भी बिल्कुल चला जाता है जैसे-जैसे महंगाई बढ़ रही है सभी चीजों की कीमतें भी बढ़ रही है। अगर इस महंगाई के जमाने में आपको टमाटर अगर 1 रुपये किलो मिल जाए तो। जी हां 1 रुपये में एक किलो टमाटर।

दरअसल सब्जियों के थोक व्यापारी परेश पटेल ने एक संस्था के साथ मिलकर फल और सब्जियों को एक रुपये में देने की तैयारी की है। 1 रुपये किलो की सब्जियों में सबसे ऊपर टमाटर को रखा गया है। इसके लिए 28 फरवरी को अहमदाबाद के खानपुर राइफल क्लब ग्रांउड में एक कैंप लगने जा रहा है।

इस कैंप के बारे में जानकारी देते हुए पटेल ने कहा कि जिस रफ्तार से महंगई बढ़ रही है उसी रफ्तार से देश के लोगों की थाली से सब्जियां गायब होती जा रही है। इसलिए यह कैंप लगाया जा रहा है। आगे बोलते हुए पटेल ने कहा कि ऐसे में हम चाहते हैं कि गरीब लोग भी हरी सब्जियां खाएं। पटेल की इच्छा देशभर के शहरों में इस तरह के कैंप के नियमित आयोजन की है।

पटेल ने आगे बताया कि कैंप के लिए 12 ट्रर फल और सब्जियों का ऑर्डर दिया गया है। कैंप की योजना के तहत वितरण के वक्त हर व्यक्ति को एक पैकेट दिया जाएगा। 1 रुपये में बांटे जाने वाले पैकेट में पत्तागोभी, फूलगोभी, बैंगन, टमाटर, सेब और केला शामिल होंगे। उन्होंने यह भी बताया कि कैंप में बांटी जाने वाली सब्जियों को सीधे किसानों से खरीदा गया है।