असम का 9 साल का फुटबालर जर्मनी में लेगा ट्रेनिंग

गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने गुरुवार को उनसे मिलने पहुंचे एक 9 वर्षीय फुटबाल खिलाड़ी के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उसका हर संभव मदद का आश्वासन दिया। राज्य के उदालगुड़ी जिले के हरिसिंगा गांव का निवासी 9 वर्षीय फुटबालर चंदन बोड़ो का जर्मनी के एक फुटबाल क्लब में 6 वर्ष के प्रशिक्षण के लिए चयन हुआ है। चंदन बेहद गरीब परिवार से आता है।

चंदन गुरुवार को मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचा था। मुख्यमंत्री ने चंदन के जज्बे की सराहना करते हुए उसे राज्य का नाम रोशन करने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने कहा कि उसके इस प्रशिक्षण के दौरान राज्य सरकार हर संभव मदद मुहैया कराएगी। ज्ञात हो कि जर्मनी में प्रशिक्षण के लिए चुने जाने पर बीते मंगलवार को उदालगुड़ी के रवि कछारी स्टेडियम में चंदन के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार टाटा ट्रस्ट की ओर से स्कूल व कालेज स्तर पर विभिन्न तरह के खेलों का आयोजन किया जाता है। जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन कर उनके प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाती है। चंदन का चयन भी हाल ही में टाटा ट्रस्ट की ओर से आयोजित एक खेल के दौरान किया गया। चंदन के परिजनों ने टाटा ट्रस्ट के इस प्रयास के लिए धन्यवाद ज्ञापन किया। चंदन के चुने जाने से राज्य के अन्य खेलों से जुड़े प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को खेलों में अपना कैरियर बनाने की प्रेरणा मिली है। सूत्रों के अनुसार चंदन 13 जनवरी को जर्मनी के लिए असम से रवाना होगा।