यूटीपैक की बैठक में 9 बड़े प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी, सीएम ने किया एलजी का धन्यवाद

नई दिल्ली। बीत गुरूवार को यूटीपैक की बैठक में 9 बड़े प्रोजेक्टस को मंजूरी दिए जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पत्र लिखकर उपराज्यपाल अनिल बैजल का धन्यवाद किया है। अपने पत्र में एलजी का आभार जताते हुए सीएम ने लिखा है कि गुरूवार की बैठक में आपने राजधानी के लिए ढांचागत निर्माण की दृष्टि से महत्वपूर्ण कुछ बड़े प्रोजेक्टस को मंजूरी दी, उसके लिए शुक्रिया। उन्होंने कहा कि इन प्रोजेक्टस को मंजूरी मिलने से दिल्ली में ट्रैफिक जाम की समस्या को कम करने में सहायता मिलेगी।

जानकारी हो कि गुरूवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता वाली यूटीपैक की बैठक में राजधानी को जाम मुक्त बनाने के लिए कई बड़ी परियोजनाओं को मंजूरी दी गई थी। इसमें प्रगति मैदान के ट्रेडफेयर ग्राउंड के नीचे निकलने वाली सुरंग के साथ सीलमपुर फ्लाईओवर को डबल करना शामिल है। बैठक में दिल्ली के 6 मेट्रो स्टेशन शास्त्री नगर, जहांगीर पुरी, करोलबाग, नई दिल्ली, द्वारका मोड़ में मल्टी माडल इंटिग्रेशन से लोगों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी की सुविधा उपलब्ध कराने को भी मंजूरी दी गई थी। साथ ही इस बैठक में मोदी मिल से आईआईटी दिल्ली तक की सड़क को सिग्नल फ्री बनाने एवं आश्रम फ्लाई ओवर का डीएनडी/रिंग रोड तक विस्तार करने वाले प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली थी।

बता दें कि इन परियोजनाओं को स्वीकृति मिलने पर लोक निर्माण विभाग मंत्री सत्येन्द्र जैन ने भी उपराज्यपाल का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इनमें से कई प्रोजेक्ट को कैबिनेट में लाया जाएगा और कई प्रोजेक्ट को बिना कैबिनेट की मंजूरी के ही शुरू कर दिया जाएगा। जिन प्रोजेक्ट को मंजूरी मिलेगी जल्द उनके डिटेल इस्टीमेट तैयार कराये जायेंगे और उन पर तेजी से काम शुरू किया जाएगा। जैन ने कहा कि प्रगति मैदान के नीचे से बनने वाली सुरंग को लोक निर्माण विभाग दो वर्ष में पूरा कर लेगा।