नागपुर में बोटिंग के वक्त सेल्फी लेने से गई 8 लोगों की जान

महाराष्ट्र के नागपुर में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां नागपुर में 35 किलोमीटर दूर वेना डैम में बीती शाम आठ युवकों की नदी में डूबने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार यह लोग बोटिंग के दौरान सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे थे। जिसके बाद नाव का बेलेंस बिगड़ गया और नाव पलट गई। नाव का बेलेंस बिगड़ने के बाद जब वह पलटी तो इसमें आठ लोगों की डूबकर मौत हो गई। जानकारी मिली है कि यह लोग नागपुर से पिकनिक मनाने के लिए आए थे और 10 युवक बोटिंग करने के लिए डैम में आए थे।

सेल्फी लेने के दौरान बोट का संतुलन बिगड़ गया और बोट पलट गई। वही बोट में कुल 11 लोग सवार थे जिसमें से 3 लोग तैर कर बाहर आ गए लेकिन 8 युवकों की नदी में डूबने से मौत हो गई। वही मौके पर पहुंचे बचाल दल ने रात होने के कारण एक युवक के शव को बाहर तो निकाल लिया लेकिन अंधेरा होने के कारण बाकी के शव को डैम से बाहर नहीं निकाला गया था। आपको बता दें कि वेना डैम में बोटिंग पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। लेकिन बावजूद इसके यहां पर बोटिंग की जा रही थी। बोटिंग पर प्रतिबंध होने के बावजूद भी बोटवाला इन्हें घूमाने के लिए काफी दूर तक ले कर गया था।

जानकारी के अनुसार बोट में 11 लोग सवार थे। यह क्षमता से अधिक लोग हैं। क्षमता से अधिक लोग सवार होने के कारण बोट का संतुलन बिगड़ गया और बोट पलट गई। बताया जा रहा है कि सेल्फी लेने के चक्कर में बोट पर काफी हलचल होने लग रही थी जिस कारण बोट का संतुलन बिगड़ गया और बोट पलट गई। बता दें पिछले साल भी यहां पर काफी सारे हादसे हो चुके हैं लेकिन फिर भी इसके प्रति प्रशासन कोई सख्त कदम नहीं उठा रहा है।