दानापुर में मालगाड़ी से कटकर 8 लोगों की मौत, 6 घायल

पटना/शेखपुरा। बिहार के दानापुर रेलमंडल अंतर्गत सिरारी गुमटी के निकट रेल पटरी से गुजर रहे 8 लोग मालगाड़ी की चपेट में आ गए जिसके उनकी मौत हो गई। कहा जा रहा है जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय आंधी और तूफान था इसी वजह से ये लोग ट्रेन को नहीं देख पाए। वहीं इस घटना में छह से अधिक लोग घायल हुए हैं। स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी को सदर अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है। मरने वालों में सिसमा और महासोडा गांव के निवासी बताए जा रहे हैं।

शेखपुरा पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने बताया ये सभी लोग पैसेंजर ट्रेन से उतर कर ट्रैक से होकर अपने गांव जा रहे थे। इसी दौरान वे शेखपुरा की ओर से आ रही एक मालगाड़ी की चपेट में आ गए। रेलवे पुल पर रास्ता नहीं होने के कारण लोगों को भागने का मौका नहीं मिला।

देर रात छह शवों को पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय सदर अस्पताल में भेजा गया। हादसे के बाद घटनास्थल पर लखीसराय के जिलाधिकारी (डीएम) सुनील कुमार और एसपी अशोक कुमार पहुंचे। अधिकारियों ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। वहीं, मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए राशि देने का एलान किया गया । हादसे के बाद ट्रेनो का परिचालन बंद कर दिया गया है।