मध्य प्रदेश में 71 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

मध्य प्रदेश में राज्य शासन द्वारा भारतीय पुलिस सेवा के 71 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। इस संबंध में गुरुवार शाम को आदेश जारी किया गया है। जिन अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है, उनमें डी. श्रीनिवास राव अमनि/पुमनि जबलपुर जोन को अमनि पुमु भोपाल पदस्थ किया गया है, जबकि अनंत कुमार सिंह को प्रतिनियुक्ति से वापसी पर पुलिस महानिरीक्षक विसबल मुख्यालय, भोपाल स्थानांतरित किया गया है। इसी प्रकार रीवा पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष राय को भोपाल पुलिस महानिरीक्षक योजना पुमु. पदस्थ किया गया है। पुलिस महानिरीक्षक ईओडब्ल्यू भोपाल जयदीप प्रसाद को जबलपुर पुलिस महानिरीक्षक, के.पी. वेंकटेश्वर को प्रतिनियुक्ति से वापसी पर लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक होमगार्डस जबलपुर, अंशुमान यादव, पुलिस महानिरीक्षक विसबल मुख्यालय भोपाल को रीवा पुलिस महानिरीक्षक, आईपी कुलश्रेष्ठ, पुलिस महानिरीक्षक होमगार्ड्स जबलपुर को पुलिस महानिरीक्षक शहडोल स्थानांतरित कर दिया गया है।

 71 ips, ips officers transferred, madhya pradesh, mp, police
ips officers transferred

उप महानिरीक्षक श्रेणी में संतोष कुमार सिंह को ग्वालियर से भोपाल, आरपी सिंह को रीवा से इंदौर, डॉ. रमन सिंह सिकरवार को भोपाल से उज्जैन, जीजी पाण्डे को खरगौन से भोपाल, आरके अरूसिया को जबलपुर से शहडोल, सुधीर लाड को शहडोल से भोपाल, एनपी वरकड़े को बालाघाट से रीवा, अविनाश शर्मा को रतलाम से भोपाल, गौरव राजपूत को इंदौर प्रथम वाहिन से महिला अपराध इंदौर, संजय कुमार पुलिस अधीक्षक रीवा को ग्वालियर, एसपी इरशाद वली को दतिया से बालाघाट, बीपी चंद्रवंशी को उज्जैन से जबलपुर, प्रीतम सिंह उईके को छिंदवाड़ा से जबलपुर, डी.एस चौधरी को विदिशा से रतलाम, आईपी अरजरिया एसपी भोपाल मुख्यालय से उमनि विसबल मुख्यालय भोपाल पदस्थापना दी गई है।

इसी प्रकार राकेश कुमार जैन को बैतूल से सागर, अनिल कुमार माहेश्वरी को भोपाल से नारकोटिक्स इंदौर, दीपक वर्मा को भोपाल 25वीं वाहिनी से उमनि विसबल मध्यक्षेत्र भोपाल, अशोक कुमार गोयल को सागर से ग्वालियर, महेन्द्र सिंह सिकरवार को जबलपुर से भोपाल, प्रेम बाबू शर्मा को समनि एसआईएसएफ पुमु भोपाल से प्रभारी उमनि एसआईएसएफ पुमु भोपाल, एके पाण्डे को सिवनी से खरगौन, रामास्रय चौबे को भोपाल से इंदौर, मनोहर सिंह वर्मा को उज्जैन से ग्वालियर, विनीत खन्ना को मुरैना से छतरपुर, राजेश हिंगणकर को इंदौर से सतना, अरविंद कुमार सक्सेना को भोपाल से होशंगाबाद, रूचि वर्धन मिश्रा को 7वीं वाहिनी विसबल भोपाल से समनि पुमु भोपाल पदस्थ किया गया है।

 

मिथलेश कुमार शुक्ला को सतना से ग्वालियर, तिलक सिंह को दमोह से छिंदवाड़ा, सचिन अतुलकर को सागर से उज्जैन, ललित शाक्यवार को छतरपुर से रीवा, तरुण नायक को मंडला से सिवनी, डी.आर. तेनीवार को सागर से बैतूल, मोनिका शुक्ला को शाजापुर से नरसिंहपुर, शशिकांत शुक्ला को कटनी से जबलपुर, मुकेश कुमार श्रीवास्तव को नरसिंहपुर से मुरैना, सविता सोहाने को जबलपुर से दतिया, अनीता मालवीय को समनि पुमु भोपाल से एसपी रेल भोपाल, अतुल सिंह को शिवपुरी से कटनी, सत्येन्द्र कुमार शुक्ला को उमरिया से सागर, निमिष अग्रवाल को टीकमगढ़ से गुना, आशुतोष प्रताप सिंह को होशंगाबाद से भोपाल, मनीष कुमार अग्रवाल को एसपी पश्चिम इंदौर से सेनानी प्रथम वाहिनी इंदौर, साकेत पाण्डे को श्योपुर से भोपाल, आदित्य प्रताप सिंह को हरदा से मुरैना, असित यादव को ग्वालियर से उमरिया, विवेक अग्रवाल को मुरैना से दमोह, शिव दयाल को जावरा से श्योपुर स्थानांतरित किया गया है।
विवेक सिंह को ग्वालियर से इंदौर, कुमार प्रथीक को भिण्ड से टीकमगढ़, मयंक अवस्थी को गुना से दतिया, शैलेन्द्र सिंह चौहान को दतिया से शाजापुर, राजेश कुमार सिंह को भोपाल से हरदा, हेमन्त चौहान को ईओडब्लूय भोपाल से एसपी उत्तर भोपाल, विनीत कपूर को भोपाल से विदिशा, एमएल सोलंकी को भोपाल से मण्डला, मनोज श्रीवास्तव को अजाक इंदौर से 15वीं वाहिनी इंदौर, पंकज श्रीवास्तव को इंदौर से ग्वालियर, धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया को सागर से भिण्ड, विजय कुमार खत्री को अति.पुअ उज्जैन से 32वीं वाहिनी उज्जैन, विनीत कुमार जैन को रीवा से भोपाल, मनोज कुमार सिंह को इंदौर से जावरा और राकेश कुमार सिंह को इंदौर से जबलपुर ट्रांसफर किया गया है।