ड्रग्स के धंधे में लिप्त 56 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग ने पूर्वी दिल्ली के न्यू सीमापुरी इलाके की झुग्गियों में ड्रग्स, शराब व जुए के चल रहे अवैध कारोबार के खिलाफ कार्यवाही करते हुए पुलिस की मदद से 56 लोगों को गिरफ्तार करवाया है। इसके साथ ही पुलिस ने गैंबलिंग एक्ट के तहत सात और एनडीपीएस एक्ट में दो केस भी दर्ज किए हैं। आयोग के अनुसार न्यू सीमापुरी एरिया में डीसीडब्ल्यू ने महिला पंचायत कार्यक्रम आयोजित किया था। वहां पर स्थानीय महिलाओं ने आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल को यह शिकायत दी थी कि उनकी झुग्गी-बस्ती की गलियों में ड्रग्स,शराब और जुए का अवैध धंधा चल रहा है। इसकी वजह से आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं।

 

आयोग के अनुसार महिलाओं विशेष रूप से लड़कियां शाम के बाद घरों से नहीं निकल पा रही हैं। छोटे बच्चे नशे का शिकार हो रहे हैं और चोरी की वारदातों में शामिल हो रहे हैं। ड्रग्स व जुए के चलते कुछ परिवार भी बिखर गए हैं। इन महिलाओं का कहना था कि वे पुलिस से भी कई बार मिल चुके हैं लेकिन पुलिस सबूत मांगती है और कोई कार्यवाही नहीं होती।
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने इन महिलाओं की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए डीसीपी शहादरा को नोटिस जारी किया और शिकायत की जांच कर एक्शन लेने के लिए कहा।

आयोग ने डीएम को भी पत्र लिखकर इस मामले की जांच करने के लिए कहा। इसके बाद दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को एक्शन लेने के लिए डीसीपी को समन किया। पुलिस हरकत में आ गई और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पिछले दिनों 56लोगों को गिरफ्तार किया और 7 केस गैंबलिंग एक्ट और 2 केस एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज किए।