पाकिस्तानः आतंकरोधी अभियान में मारे गए 5 आतंकी, 205 संदिग्ध गिरफ्तार

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकवादियों पर रोक लगाने और आतंकवाद को रोकने के लिए एक अभियान चलाया गया जिसमें पांच आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। सूत्रों से प्राप्त हो रही जानकारियों के मुताबिक इस आतंक रोधी अभियान में तहरीक -ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और इससे अलग हुए गुट जमात-उल-अहरार (जुयूए) के पांच आतंकवादी मारे गए।

डॉन ऑनलाइन की रपट के मुताबिक, पूरे प्रांत में बीते 24 घंटे के अभियान के दौरान 205 संदिग्धों को गिरफ्तार भी किया गया है। इसमें ज्यादातर अफगानी नागरिक है। द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार, आतंकवादी लैयाह जिले में मारे गए। ये मुल्तान में हमले की योजना बना रहे थे। पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने शनिवार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लोगों को आगे की पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर रखा गया है। इनसे दो पिस्तौल, 78 जिंदा कारतूस, एक कलाशनिकोव और एक राइफल बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि सभी संवेदनशील सरकारी प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती बढ़ा दी गई है।

कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने गुरुवार को सिंध प्रांत के सेहवान शहर में सूफी दरगाह लाल शाहबाज कलंदर पर विस्फोट के बाद बीबियां पाक दामन दरगाह को बंद कर दिया है। लाल शाहबाज की दरगाह पर 88 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।