5-5 हजार के इनामी पति-पत्नी गिरफ्तार

मेरठ। अक्सर कहा जाता है कि अपराधी चाहे जितना भी शातिर क्यों न हो, लेकिन एक न एक दिन कानून की गिरफ्त में आ ही जाता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। मेरठ के एक हत्या कांड में लंबे समय से फरार चल रहे 5-5 हजार के इनामी पति-पत्नी को पुलिस ने धर-दबोचा है।

5-5 thousand, prize, husband and wife, arrested, police, jail,
5-5 thousand prize husband & wife

दरअसल 29 अगस्त 2011 को ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के इलाके में अशोक नाम के एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। पुलिस के लिए घटना चुनौती बनी हुई थी और पुलिस मामले की तफ्तीश में लगातार दबिशें दे रही थी। पुलिस की जांच में जो निकल कर आया उससे हर कोई हैरान है। पुलिस की जांच में पता चला कि मृतक अशोक के पड़ोसी नरेंद्र की पत्नी अर्चना के साथ अवैध सम्बन्ध थे। इस बात को लेकर अक्सर पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ करता था और इसी के चलते नरेंद्र ने एक साजिश रची थी। इस साजिश के तहत दोनों पति-पत्नी ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर अशोक की हत्या कर दी थी। नरेंद्र ने साजिश के तहत अशोक को अपने घर बुलाया और शराब पिलाई थी। इसी बीच नरेंद्र ने शराब में जहर मिलाकर अशोक को पीला दिया जिससे अशोक की मौत हो गई। इस घटना के सम्बन्ध में थाना ब्रह्मपुरी में पति नरेंद्र और पत्नी अर्चना समेत 2 अग्यात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था और 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

लेकिन जब नरेंद्र और अर्चना ने अपने ऊपर कानूनी शिकंजा कसता देखा तो दोनों पति-पत्नी फरार हो गए और लगातार कई सालों से अपनी जगह बदल-बदल कर रह रहे थे। फरार पति-पत्नी के ऊपर तत्कालीन एसएसपी ने 5 -5 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया था। इसी बीच पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली और पुलिस ने इस सूचना पर दोनों इनामी पति-पत्नी को थाना परतापुर क्षेत्र के इन्द्रापुरम कॉलोनी से धर दबोचा है। अब पुलिस गिरफ्त में आए शातिर इनामी पति-पत्नी को जेल भेजने की तैयारी कर रही है। लेकिन इस बात से एक बात जरूर साफ हो जाती है, की चाहे वक्त जितना भी क्यों न लग जाए और अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो लेकिन उसे अपने किए गुनाहों की सजा तो काटने के लिए सलाखों के पीछे जाना ही पड़ता है।