आग लगने से गेहूं की 40 बीघा फसल जलकर स्वाह

शामली। उत्तर प्रदेश के शामली जिले के झिंझाना क्षेत्र रोहटन में गेंहू की फसल में लगी भीषण आग लग गयी जिससे लगभग 40 बीघा फसल जलकर खाक हो गयी। आग कैसे लगी इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है।

बता दें की मामला जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र गांव रोहटन का है जहां पर जसवंत नाम के किसान के खेत में अचानक आग लग गयी और देखते ही देखते यह आग और भी खेतो में फैलनी शुरू हो गयी जिससे चार किसानों की लगभग 40 भीगा गेंहू की फसल जलकर खाख हो गयी। किसान जसवंत को जैसे ही उसे सूचना मिली की उसके गेंहू के खेत में आग लग गयी तो वह तुरंत अपने खेत की तरफ दौड़ा।

सूचना मिलने पर ग्रामीण भी खेतो की तरफ दौड़े और आग पर काबू पाने में जुट गए लेकिन किसान जब तक आग पर काबू पाते तब तक आग कर्नेल सिंह, अवतार सिंह और हाजी बाला के खेतों में भी फैल गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। आग लगने की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को भी दी गयी लेकिन दमकल विभाग जब तक वहाँ पहुंच तब तक ग्रामीण ने एआग पर काबू पा लिया। काफी मेहनत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। सुचना मिलने के बाद भी कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुँचा।

पड़ोसी किसान का कहना है हम अपने डेरे पर बैठे हुए थे हमने खेत में आग लगी देखी जिसको देख हम तुरंत मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया ग्रामीण भी आग देखकर मौके पर आए और पेड़ के पत्तों से और डेनी उसे सब ने काफी मशक्कत कर आप पर काबू पाया वही साथ ही किसान ने ट्रैक्टर का भी सहारा लिया इसमें इसमें सर के बाल भी जल गए।

पंकज मलिक, संवाददाता