कालिन्दी एक्सप्रेस के चालक सहित 4 कर्मचारी निलंबित

नई दिल्ली। रेलवे ने उत्तर प्रदेश के टूंडला में कालिन्‍दी एक्‍सप्रेस के मालगाड़ी से टकराने के मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रथमदृष्टया एक्सप्रेस के चालक, सहायक चालक और दो लोको निरीक्षकों को निलंबित कर दिया है।

उत्‍तर मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक एम.सी. चौहान ने घटना की जांच के लिए वरिष्‍ठ प्रशासनिक ग्रेड के अधिकारियों की 5 सदस्‍यीय एक कमेटी गठित की है। जांच कमेटी के सदस्‍यों में मुख्‍य संरक्षा अधिकारी, मुख्‍य मोटिव पावर इंजीनियर, मुख्‍य सिग्‍नल इंजीनियर, मुख्‍य रोलिंग स्‍टाक इंजीनियर एवं मुख्‍य या‍त्री परिवहन प्रबंधक हैं। उन्हें सभी बिन्‍दुओ पर जांच कर अपनी रिपोर्ट शीघ्र सौंपने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को गाड़ी सं. 14723 अप कालिन्‍दी एक्‍सप्रेस (कानपुर-भिवानी) का टूण्‍डला वेस्‍ट केबिन के पास 1.40 बजे डाउन लाइन पर आ रही मालगाड़ी के साइड से टकरा जाने के कारण कालिन्‍दी एक्‍सप्रेस का इंजन सहित एक एसएलआर कोच एवं मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतर गये। रेल प्रशासन ने डीरेल हुए कोच को अलग कर 5.20 बजे कालिन्‍दी एक्‍सप्रेस को वाया आगरा के रास्‍ते गंतव्‍य के लिए रवाना कर दिया। घटना में तीन यात्रियों को मामूली चोटें आयी थी।