सीरिया में हुआ हवाई हमला, 33 लोगों की मौत

दमिश्क। उत्तरी सीरिया में जिहादियों के कब्जे वाले एक शहर के निकट अमेरिका समर्थित गठबंधन ने एक स्कूल को निशाना बनाते हुए हवाई हमले किए जिसमें कम से 33 लोग मारे गए। समाचार एजेंसी के मुताबिक मानवाधिकार के लिए सीरियाई ऑवजर्वेटरी ने कहा कि स्कूल में राका, अलेप्पो और होम्स के विस्थापित लोग ठहरे हुए थे। यह हमला मंगलवार को अल मंसोरा शहर के दक्षिण में किया गया था।

ऑवजर्वेटरी के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा कि मलवे से मृतकों के शव अब भी निकाले जा रहे हैं। मलवे से केवल दो लोगों को जीवित निकाला गया है।
इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले क्षेत्र से समाचार प्रकाशित करने वाले एक कार्यकर्ता ने कहा कि राका में बिना किसी प्रतिरोध के नरसंहार हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिस स्कूल को निशाना बनाया गया उसमें करीब 50 विस्थापित लोग रुके हुए थे।

इस महीने के शुरू में अमेरिका समर्थित गठबंधन सेना ने कहा था कि उसने सीरिया और इराक में हमले किए थे, लेकिन दुर्भाग्य से कम से कम 220 आम नागरिक मारे गए थे। उधर, निगरानीकर्ता समूह का कहना है कि हताहतों की संख्या कहीं अधिक है।

गौरतलब है कि सीरिया में गृह युद्ध के दौरान साल 2011 से अब तक कम से कम 320,000 हाजार लोग मारे गए हैं और करीब 1.1 करोड़ लोग विस्थापित हुए हैं।