2जी और 3जी स्मार्टफोन यूजर्स भी कर सकेंगे जियो का इस्तेमाल

नई दिल्ली। रिलांयस जियो की ओर से 4जी सर्विस चालू करने के बाद भारत में हर जगह जियो की धूम मची हुई है। जिन लोगों के पास भी 4जी स्मार्टफोन है वह सभी जमकर इसका लाभ ले रहे हैं। 4जी स्मार्टफोन यूजर्स के अलावा जियो के इंटरनेट का अब 2जी और 3जी स्मार्टफोन यूजर्स भी लाभ उठा सकेंगे। दरअसल इन ग्राहकों के लिए जियो ने एक नया 4जी डिवाइस लांच किया है, जिसको जियोफाई नाम दिया गया है।

jio

इस डिवाइस को लांच करते समय कंपनी ने कहा कि जियोफाई एक 4जी पोर्टेबल वायस व डाटा डिवाइस है जो किसी भी आम हाटस्पाट की तरह काम करता है। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि इस डिवाइस के जरिए ग्राहकों को इंटरनेट के अलावा कॉलिंग, वीडियो कॉल का कर सकते हैं। यूजर्स को सिर्फ अपने जियोफाई में सिम लगाकार उसे एक्टिवेट करना होगा।

जियोफाई कैसे करेगा काम…
कंपनी का कहना है कि जियोफाई में सिम लगाने के बाद, 2जी और 3जी स्मार्टफोन यूजर्स को जियो4जीवायस एप्प डाउनलोड कर उसे जियो नेटवर्क से कनेक्ट करते ही यह काम करना शुरू कर देगा। इसके बाद ग्राहक कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग सहित सभी जियो की सर्विस का लाभ उठा सकेंगे।

jio

5 सितंबर को रिलांयस ने देश भर में 4जी दूरसंचार सेवा उपलब्ध कराने का बड़ा और सकारात्मक कदम उठाया। इस सर्विस की सबसे खास बात यह है कि इसमें 4जी की रफ्तार से लोगों को इंटरनेट के साथ सभी प्रकार की वीडियो, कॉलिंग, एसएमएस सभी को 31 दिसबंर तक फ्री रखा गया है। गत दिनों कंपनी ने इस समय सीमा को 31 मार्च 2017 तक के लिए बढ़ा दिया है। हालही में कंपनी द्वारा कहा गया है कि जियो के बाद उसके उपभोक्ताओं की संख्या 5 करोड़ से अधिक हो गई है।