भूत-प्रेत भगाने के नाम पर 25 लाख की ठगी, आरोपी महिला गिरफ्तार

जोधपुर। शहर के भीतरी क्षेत्र में एक मकान में मंदिर बना धूणा लगाकर महिला से 25 लाख की ठगी करने वाली महिला और उसके साथी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों ने हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत लगा दी, मगर वह खारिज हो गई। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को हिरासत में लेकर दो दिन के रिमाण्ड पर लिया है। रुपये व जेवरात बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

खांडा फलसा थाने के एसआई दौलाराम ने बताया कि नाईयों की बड़ आसोप की पोल के पास रहने वाली कमला देवी ने गत 14 अप्रैल को इसी क्षेत्र में मंदिर में धूणा लगाकर भूत प्रेत बाधा हटाने के नाम पर 25 लाख की ठगी करने को लेकर आशादेवी पत्नी सज्जन सिंह और गोपी सिंह पुत्र किशोर सिंह राठौड़ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

रिपोर्ट में आरोप था कि इन लोगों ने कमला देवी के घर में शांति और भूत प्रेत बाधा को खत्म करने के नाम पर गहने और रुपये ऐंठ लिए। मगर इसके बाद भी घर में शांति नहीं हुई। क्रम करीबन चार-पांच साल से चला आ रहा था। आखिरकार कमला देवी ने खांडा फलसा थाने में प्राथमिकी दी।

एसआई दौलाराम ने बताया कि दोनों अभियुक्तों ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत भी लगाई, मगर वह खारिज हो गई। दोनों को कल गिरफ्तार कर दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। रुपये व गहने बरामदगी के प्रयास किए जा रहे है।