ब्रिटेन: में सड़क हादसा, 8 भारतीयों की मौत 4 घायल

वहानों की रफ्तार का कहर भारत सहित अन्य कई देशों में भी लगातार देखने को मिल रहा है, जिसके कारण सड़क पर दुर्घटनाए रुकने का नाम नही ले रही हैं। देश की सरकार और राज्य का प्रशासन वहानों की रफतारों को कम करने के लिए रोजाना एक नया नियम लागू करती है लेकिन लोग यातायात के सारे नियम व कानूनों को नजरअंदाज करके घर से निकलते हैं। ऐसा ही ब्रिटेन काभी एक सड़क दुर्घटना का मामला सामने आया है। दक्षिणी इंग्लैंड में दो ट्रकों के बीच में एक मिनीबस के आने से बड़ा हादसा हो गया। मिनीबस में कुल 12 लोग सवार थे जिनमें से 2 महिलाओं सहित 8 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

24 years, after, road accident, Britain, 8 Indians, died, 4 injured, 2 drivers, chennai, bus and tuck,
bus accident

दक्षिणी इंग्लैंड में 23-24 सालों के बाद के रिकाडॉ में यह काभी खतरनाक हादसा बताया जा रहा है, यह दुर्घटना सोमवार तड़के करीब 3 बजे हुआ है। हादसे में 2 ट्रकों की भिडंत में एक मिनीबस हादसे का शिकार हो गई। सड़क दुर्घटना में बस में सवार 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई व 4 लोगों को गंभीर चोटे आने से घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उप्चार चल रहा है। सभी की स्थिती काफी गंभीर बताई जा रही है। आला अधिकारियों के दौरान बताया जा गया कि इस हादसे में मारे गए लोगों में कुछ भारतीय लोग भी बस में सवार थे। अधिकारियों से पूछताछ के दौरान पता चला है कि हादसा राजमार्ग M1के बकिंघमशायर में हुआ है। हादसा स्थित जगहा की थेम्स वैली पुलिस ने दोनों ट्रक ड्राइवरों पर गलत तरीके से ट्रक ड्राइविंग करने तथा लोगों को मारने का केस दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही दोनों पर ड्रिंक एंड ड्राइव का भी केस दर्ज किया गया है। सड़क दुर्घटना मामले में भारतीय उच्चायोग ने कहा है कि हम दुर्घटना में शिकार भारतीय नागरिकों के लिए ज्यादा से ज्यादा सहायता पहुंचा रहे है। गिरफ्तार किए गए चालको में 31 वर्षीय रिसजार्ड तथा 51 वर्षीय डेविड वागस्टाफ हैं।

पुलिस की लोगों से पूछताछ के दौरान पता चला कि मिनी बस के ड्राइवर की पहचान भी भारतीय मूल के नागरिक के रूप में हुई है, जोकी 15 सालों से ब्रिटेन के नोटिंगघम में रह रहा था, अन्य सभी यात्री चेन्नई से आए थे। जांच के दौरान पता चला कि सभी लोग लंदन घूमने के लिए आए हुए थे। आपको बता दें कि अब से पहले इस तरह की दुर्घटना नवंबर 1993 यानी 24 साल पहले हुई थी, जिस सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हुई थी। जिसमें बस में स्कूल के बच्चे और टीचर्स सवार थे।