क्या कहता हैं आपका साप्ताहिक राशिफल…..

जानें क्या कहता हैं आपका इस हफ्ते का राशिफल। कैसे गुजरेगा आपका दिन, क्या करें क्या न करें पढ़ें अपना राशिफल…..

मेष- मेष राशि के जातक इस हफ्तें अपने बोलने के अंदाज़ से आप दूसरों को प्रभावित करने में कामयाब रहेंगे। हालाँकि आक्रामक रवैया और कटु भाषा आपके रिश्ते ख़राब कर सकते हैं। किसी समस्या के कारण आपको मानसिक तनाव भी रह सकता है। लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। हो सकता है इस सप्ताह आप विदेश यात्रा पर निकल जाएँ। बच्चों के स्वभाव में थोड़ी तुनक मिज़ाज़ी देखी जा सकता है। वहीं जीवन साथी की सेहत में गिरावट हो सकती है। इस हफ़्ते आपके ख़र्च में भी वृद्धि संभव है। क़ीमती एवं विलासपूर्ण वस्तुओं का आप आनंद लेंगे। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके अनुकूल नज़र आ सकती है।

वृष- राशि के जातक इस हफ्तें आपके जीवन साथी के साथ आपका विवाद हो सकता है। अहंकारी और क्रोधी स्वभाव के कारण रिश्ते और भी बिगड़ सकते हैं, इसलिए इसको नियंत्रण में रखने का प्रयास करें। घर का वातावरण भी अशांत नज़र आ रहा है। आप अपने करियर में भी तरक्की कर सकते हैं। अपने सहकर्मियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों की नज़र में भी आपको कुछ ऐसे प्रोत्साहन, पुरुस्कार या सुझाव मिल सकते हैं जो आपके लिये बहुमूल्य हो। मेष राशि में बुध का होना आपकी बेचैनी बढ़ा सकता है।


मिथुन- इस समय को बहुत ही आनंदपूर्वक तरीके से बिताएं खाने-पीने पर ध्यान दें और जिन चीज़ों से आपको शांति मिलती हैं उन्हें अपनी प्राथमिकता दें। कुछ समय एकांत में खुद के साथ व्यतीत करेंगें तो इसमें किसी प्रकार की हानि नहीं है। मेष राशि में बुध का होना आपकी शारीरिक और आर्थिक स्वास्थ्य की बेहतरी के संकेत कर रहा है। यह समय आपके अनुकूल है लेकिन आपके बातचीत का अंदाज इस अनुकूलता को प्रतिकूलता में बदल सकता है पूरी संभावनाएं हैं कि आप अपने मत को लेकर अडिग रहें। आपके लिये सलाह है कि अपने स्वभागत व्यवहार जिससे कि सामने वाले को बुरा भी न लगे और आप अपनी बात भी कह जायें कुछ इसी तरह का रास्ता निकालें।


कर्क- आपको अपने आस-पास के सहयोगियों का भरपूर समर्थन प्राप्त होने की उम्मीद है। सूर्य के प्रभाव से ही आपका व्यक्तिगत जीवन भी समृद्ध होने के आसार हैं। अपने परिजनों, मित्रों व साथी के साथ आपके संबंध भी मधुर रहेंगें जिससे आप आंतरिक संतुष्टि भी महसूस कर सकते हैं। इस समय आप महसूस कर सकते हैं कि सबकुछ इतने अच्छे से चल रहा है कि उसे और बेहतर नहीं किया जा सकता। इसकी भी पूरी संभवानाएं हैं कि आप परिणय सूत्र में बंधकर गृहस्थ जीवन की शुरूआत करें।

 
सिंह-इस हफ्ते सूर्य के वृषभ राशि में रहने से आप अपने लक्ष्यों को पाने के लिये आगे कदम बढ़ा सकते हैं। पूरी संभावनाएं हैं कि आप चाहें कि आप पर गौर फरमाया जाये, आपको सम्मान मिले या आपकी प्रशंसा हो चाहे किसी भी तरीके से लेकिन आप अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिये काफी उत्सुक रहेंगें और कहीं से भी मौका मिलने पर आप उसका भरपूर लाभ उठा सकते हैं।

कन्या- आपको घर में लाभ नज़र न आ रहा हो या फिर आपको यह कम आकर्षक लगने लगा हो, अन्य कारण भी हो सकते हैं। लेकिन यह सप्ताह आपके लिये कुछ सुखद अहसास लेकर आ सकता है। कन्या जातकों का मस्तिष्क बहुत ही सक्रिय होता है जिससे आप आसानी से चीज़ों को समझ सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि कुछ चीजों का त्याग करने में ही भलाई है पुराना जायेगा तभी नया आयेगा। किसी दोस्त या परिजन को आप इन्हें भेंट कर सकते हैं या फिर इन्हें दान में भी दे सकते हैं यह आपके लिये सहज भी रहेगा।

तुला- आपको पिछले कुछ समय से अपने प्रेमजीवन में आनंद की कमी महसूस हो रही हो। सबसे पहले तो स्वयं से रूबरू होकर अपने आप को पहचाने कि आप कौन हैं? क्या आप वही हंसती-खेलती रोमांटिक, सौम्य और जिंदादिल हस्ती हैं? इसके पश्चात अपने साथी के साथ फुर्सत के कुछ लम्हें बिताने की योजना बनाएं। स्वाभाविक बनें अपने साथी को कहीं कैंडल लाइट डिनर के लिये लेकर जायें या फिर घर पर ही मिलकर खाना बनाकर रात्रि भोज का आनंद लें। किसी झील पर सैर के किनारे सैर के लिये जायें

वृश्चिक- अपने व्यक्तिगत जीवन में भी उथल-पुथल महसूस कर सकते हैं। अपने आस-पास होने वाली इन घटनाओं पर इस तरह से भी आप विचार करें कि अक्सर जब हम किसी रास्ते को देखते हैं तो वह बहुत साफ होता है लेकिन अगर हम वहां पर कुछ खुदाई कर दें और फिर उन गड्ढों को भर भी दें तो रास्ता उबड़-खाबड़ हो जाता है। इसी तरह आप अपने जीवन या रिश्तों में गड़े मुर्दों को उखाड़ने लगेंगें तो आपकी स्मूथ चल रही लाइफ भी उबड़ खाबड़ होने लगती है। हालांकि हर बार ऐसा नहीं होता लेकिन यह इस पर भी निर्भर करता है कि आप किस तरह से चीज़ों को हैंडल करने की सोच रहे हैं। यदि साथी के साथ बात कुछ ज्यादा बढ़ गई है तो हो सकता है आपका साथी अपने लिये स्पेस चाहता हो।

धनु- धनु राशि के जातक इस हफ्तें शत्रुओं पर भी आपका भय बना रहेगा। क़ानूनी कार्यवाही में आपका ख़र्चा बढ़ सकता है। किसी से विवाद होने के भी संकेत हैं। वैवाहिक जीवन में ख़ुशियाँ आने के योग बन रहे हैं। घर में भी सामंजस्यपूर्ण स्थिति भी बनी रहेगी। हालाँकि भाई-बहनों को किसी प्रकार की समस्या हो सकती है, परंतु बच्चों का मानसिक विकास संभव है। कार्य के प्रति आप कटिबद्ध रहेंगे और कड़ी मेहनत करने से भी नहीं कतराएंगे, जिसका आपको अच्छा परिणाम प्राप्त होगा।


मकर- सप्ताहांत को आप बहुत ही रोमांचक तरीके से अपने बच्चों के साथ मौज-मस्ती करते हुए या फिर अपने साथी को रोमांटिक डिनर पर ले जाकर सुखद पारिवारिक लम्हों का आनंद ले सकते हैं। यह समय आपको लिये बहुत ही शुभ रहने के संकेत है। यदि आपने गत दिनों कड़ी मेहनत की है तो इस हफ्ते आप अपनी मेहनत से प्राप्त हुए मीठे फल का स्वाद चख सकते हैं। हालांकि इसी खुशहाल पारिवारिक जीवन को जीते हुए आप अपने लिये घर के सपने को पूरा करने के लिये भी प्रयासरत हो सकते हैं और नये घर की तलाश करने का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

कुंभ- राशि के जातक इस हफ्तें आपके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा, परंतु बुखार एवं पित्त विकार जैसी स्वास्थ्य समस्याएँ आपको परेशान कर सकती है। माता-पिता जी के सेहत का भी ख़्याल रखने की आवश्यकता होगी। ख़ासकर माता जी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। छात्रों को पढ़ाई में ध्यान लगाने में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है।

मीन- आप अपने बच्चों, छोटे भाई-बहनों पर भी ध्यान दे सकते हैं। संभव है कि आप उनके निर्णय लेने को लेकर आशंकित हों कि वे कोई गलत चुनाव न कर बैठें। उनके साथ समय व्यतीत करें और उनका साथ दें। इसका प्रभाव यह होगा कि वे आपको नजरंदाज नहीं करेंगें। व्यावसायिक रूप से भी आपको किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। यदि हाल ही में आपने नौकरी में परिवर्तन किया है तो आप महसूस करेंगें कि आप इसी काम के लिये बने हैं। नौकरी में परिवर्तन को लेकर आपका निर्णय सही था।