19 बार लगातार चुनाव हारने वाले प्रत्याशी को उम्मीद, इस बार होगी जीत

मथुरा। प्रदेश में राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है, चुनाव के दिनों की उल्टी गिनती भी शुरु हो चुकी है जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां और प्रत्याशी लोगों तक अपनी पहुंच बनाने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में मथुरा में आज ऐसे प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया है जो अब तक 19 बार चुनाव हार चुका है, पर इस बार उसी उम्मीद है कि वो जरुर जीत हासिल करेगा ये भविष्य वानी उसके गुरु द्वारा की गयी थी इसी लिए वो लगातार 1976 से चुनाव लड़ते आ रहे है और अपनी जमानत जब्त कराकर फिर अगला चुनाव लड़ने की तयारी शुरू कर देते है ये है मथुरा के प्रसिद्द रामायण वक्ता फक्कड़ बाबा रामायणी।

मथुरा में होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिये शुरू हुये नामांकन मे सबसे पहले मथुरा वृन्दाबन विधान सभा चुनाव के लिए 8 बी बार 73 साल के एक ऐसे प्रत्याशी ने नामांकन किया जो लोकसभा और विधान सभा के चुनावो में 15 बार नामांकन कर चुका है। फक्कड़ बाबा नाम का यह प्रत्याशी गुरु की आज्ञा से 1976 से हर लोक सभा और विधान सभा का चुनाव लड़ रहा है । फक्कड़ बाबा के गुरु का कहना था कि मथुरा जिले से 20 वी बार चुनाव लड़ने पर तुम विजयी होंगे तभी से फक्कड़ बाबा हर चुनाव लड़ रहा है। फक्कड़ बाबा की लगातार 15 चुनावो में जमानत जब्त हो चुकी है। फक्कड़ बाबा चुनाव में जमा होने वाली जमानत राशि भी 100 100 रूपये अपने शिष्यो से चंदा लेकर जमा करते है शिष्यो से ही चंदा इकट्ठा कर फक्कड़ बाबा चुनाव प्रचार करते है।

फक्कड़ बाबा को अब तक सबसे अधिक वोट लोकसभा चुनाव में साक्षी महाराज के सामने मिले और पिछले लोकसभा चुनावों में हेमा मालिनी के सामने 3500 वोट मिले.थे ये फक्कड़ बाबा जैसा इनका नाम है वैसा ही इनका रहने का तरीका है ये शिव जी के मंदिर मे रहते है और भजन कीर्तन करके अपना गुजारा करते है बही आज फक्कड़ बाबा ने पर्चा भरने के वाद कहा की में 20 बी वार चुनाव जीतूंगा और सारे विकाश के काम सिर्फ हम ही करेंगे क्यों ये जो बाकी प्रत्यशी है वो सब झूंटे है।

 -योगेश