18 को शपथ लेंगे उत्तराखण्ड के नए मुख्यमंत्री, नाम पर सस्पेंस बरकरार

देहरादून। उत्तराखण्ड में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद सभी की निगाहें इस पर टिंकी हुई है कि आखिरकार भाजपा का सीएम का चेहरा कौन होगा। उत्तराखण्ड का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इस बात पर से पर्दा 18 मार्च को उठेगा। दरअसल भाजपा की ओर से घोषणा की गई है कि 18 मार्च को उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री को शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह भी शामिल होंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण कार्यक्रम शाम 3 बजे शुरू होगा। प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष अजय भट्ट के मुताबिक नए मुख्यमंत्री का नाम अब तक तय नहीं है. अजय भटट् ने भट्ट ने बताया कि उत्तराखंड के सभी नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे 17 व 18 मार्च को देहरादून में रहें। मुख्यमंत्री कौन होगा ? इस सवाल पर अजय भट्ट ने कहा कि कोई भाजपा कार्यकर्ता ही सीएम बनेगा।

कौन कौन सीएम रेस में ?

उत्तराखण्ड के सीएम की रेस के नामों में 3 नाम सबसे आगे चल रहा हैं। त्रिवेंद्र सिंह रावत, पिथौरगढ़ से विधायक प्रकाश पंत और कांग्रेस से बगावत करके भाजपा में शामिल हुए सतपाल महाराज का नाम सबसे आगे चल रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि त्रिवेंद्र सिंह रावत को अगर सीएम बनाया जाता है तो सतपाल महाराज और प्रकाश पंत में से किसी एक को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

बीजेपी को मिला है बहुमत

11 मार्च को आए नतीजों में बीजेपी को राज्य में बहुमत मिला है। कुल 70 सीटों में बीजेपी के खाते में 57 सीटें आई हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस को महज 11 सीटें मिलीं थी।