17 मार्च से शुरू होंगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

हरिद्वार। 10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड के पेपर शुरू होने में अब बस चंद दिन बचे हुए है। बच्चे दिन रात पढ़ाई करके परीक्षा की तैयारियां कर रहे हैं। एक तरफ बच्चे अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं तो दूसरी तरफ प्रशासन अपनी तैयारियां करने में लगा हुआ है। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की।

ढालवाला में शिक्षा अधिकारियों व उप खंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक आयोजित की जिसमें सभी तैयारियों को अमली जामा पहनाया गया। उत्तराखंड में 17 मार्च से 10 अप्रैल तक हाई स्कूल व इंटर बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी जिसे लेकर टिहरी के मुख्य शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद गोड ने यहां तमाम शिक्षा से जुड़े अधिकारियों की बैठक बुलाई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह 5 मार्च तक सभी विषयों की प्रयोगात्मक परीक्षा संपन्न करवा ले।

ढालवाला में स्थित पुष्पा बढेरा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में आयोजित अधिकारियों की समीक्षा बैठक में सीओ ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापकों की तैनाती वह स्वयं करेंगे तथा कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी बीईओ के स्तर पर लगाई जाएगी। बोर्ड परीक्षा में आठ किलोमीटर की परिधि के अंतर्गत शिक्षकों की तैनाती की जाएगी।