जबलपुर के पास भीषण सड़क हादसे में 15 की मौत

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में सोमवार सुबह सड़क हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई। जबकि हादसे में 30 लोग घायल हुए हैं। यह घटना चरगवां थाना क्षेत्रांतर्गत कमतिया और नुनपुर गांव के पास की है। सभी मृतक और घायल मजदूर हैं, जो 407 वाहन में सवार होकर ललपुर जा रहे थे। हादसे की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंच गया हैं। राहत कार्य जारी है। घायलों को तुरंत जबलपुर अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह करीब आठ बजे मजदूरों से भरा मिनी ट्रक 407 वाहन चरगवां थाना क्षेत्रांतर्गत कमतिया और नुनपुर गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गया। ये सभी जबलपुर जिले के ही ललपुर में एक फार्म हाउस में काम करने जा रहे थे। ट्रक पलटते ही चीख पुकार मच गई। ट्रक में करीब 50 मजदूर सवार थे।

हादसे में 15 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि करीब 30 मजदूर घायल हो गए। हादसे के बाद बड़ी संख्या में घायलों की मदद के लिए आसपास के गांव के भी लोग बड़ी तादाद में जुट गए। घायलों को इलाज के जबलपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई हैं। सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारवालों को 1-1 लाख रुपये, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया गया है। हादसे की खबर मिलते ही बरगी विधायक प्रतिभा सिंह, कलेक्टर महेश चौधरी, एसपी महेंद्र सिकरवार मौके पर पहुंचे।

घायलों को अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस पलटी
इसी बीच राहत कार्य के दौरान घायलों को अस्पताल ले रही एंबुलेंस भी नानाखेड़ी के पास पलट गई। हादसे में एंबुलेंस चालक की मौत हो गई।