10 साल की बेटी से करता था दुष्कर्म, ऐसे मिली सजा

होशियारपुर। पंजाब के होशियारपुर से रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी से तलाक लेकर अपनी 10 साल की बेटी अपनी पास रख ली। उसने अपनी बेटी प्यार और दूलार के लिए नहीं बल्कि अपनी हवस का शिकार बनाने के लिए रखी थी। वो दो साल तक अपनी बेटी का बलात्कार करता रहा।

बच्ची ने इस घटना की जानकारी अपनी चाची और स्कूल वालों को भी दी, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। उसने हिम्मत जुटाकर पुलिस में शिकायत कर दी। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया और जेल ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

 

अदालत ने आरोपी पिता को आजीवन कारावास और 30 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। 20 हजार रुपये पीडि़त लड़की को देने के आदेश भी अदालत ने दिया। जुर्माना न देने पर दोषी को तीन माह अतरिक्त जेल में रहना होगा।

बच्ची ने बताया कि उसके माता पिता का तलाक हो चुका है और वह पिता के पास ही रहती है। उसका पिता उसे खेतों में बने ट्यूबवेल घर पर ही रखता था। वह रात को शराब के नशे में आकर उसके साथ अश्लील हरकतें करता था और चीखने पर उसके मुंह को कपड़े से दबा देता था। इसके बाद बच्ची ने अपने पिता की शिकायत थाने में कर दी।