कैशलेस प्रापर्टी टैक्स भरने पर मिलेगी इतनी छूट…

चंडीगढ़। हरियाणा की पालिकाओं में प्रापर्टी टैक्स भरने वाले नागरिकों के लिए राहत भरी खबर है। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम को प्रोत्साहित करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए शहरी स्थानीय निकाय के तहत नगर पालिका, नगर परिषद एवं नगर निगम के उपभोक्ताओं को कैशलेस तरीके से प्रापर्टी टैक्स भरने पर एक प्रतिशत की छूट दी जाएगी। शुक्रवार को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने बताया है कि हरियाणा में डिजिटल इंडिया को सरकार द्वारा बेहतर तरीके से प्रोत्साहित किया जा रहा है। लम्बी लाइनों में लगकर अपना प्रापर्टी टैक्स अदा करने वाले लाखों उपभोक्ताओं के लिए कैशलेस प्रणाली से बिल अदा करने पर एक प्रतिशत छूट देने का प्रस्ताव तैयार करके मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास भेजा गया था।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए कैशलेस प्रणाली से प्रापर्टी टैक्स अदा करने वाले उपभोक्ताओं को एक प्रतिशत छूट देने की स्वीकृति दी है।
मंत्री कविता जैन ने बताया कि हरियाणा में तेजी से विभिन्न तरीके के बिलों को जमा करवाने के लिए ऑनलाइन तरीका अपनाने के लिए नागरिकों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। हरियाणा सरकार गुरूग्राम के बाद 31 जनवरी को सोनीपत में डिजि धन मेला भी लगवा रही है। ताकि अधिक से अधिक लोग कैशलेस प्रणाली का फायदा उठा सकें। उन्होंने कहा कि पालिकाओं में नागरिकों को कैशलेस प्रणाली से बिल भरने के लिए लगातार प्रोत्साहित किया जाएगा। इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा चुके हैं।