बेखौफ बदमाशों ने डाकघर में करीब डेढ़ लाख की लूट को दिया अंजाम

उन्नाव। उन्नाव में बेखौफ अपराधी किसी भी घटना को अंजाम देने में जरा भी देर नहीं लगा रहे। इन बेखौफ बादमशो में पुलिस का बिल्कुल भी डर नहीं रह गया है। उन्नाव कोतवाली के मगरवारा डाक घर में बेखौफ अपराधियो ने चौकीदार को बंधक बना कर करीब 1 लाख 46 हजार 755 रुपए की लूट को अंजाम दे डाला। आपको बता दें यह डाकखाना मगरवारा चौकी से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित है। देर रात अपराधी इस घटना अंजाम दे डालते है और पुलिस को इस घटना की बिलकुल भी जानकारी नहीं लग पाती। कहीं न कही उन्नाव में अपराधियो ने खुले आम पुलिस को चुनौती दे रखी है।

उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के मगरवारा क्षेत्र में स्थित डाकघर में देर रात आये बादमशो ने डाकघर के बाहर सो रहे चौकीदार कप्तान को उसी चारपाई में रस्सी से बांध दिया और मुँह में कपडा ठूंस दिया। बादमशों ने जिसके बाद डाकघर में रखे रूपये लूट कर फरार हो गए। सुबह जब आस पास के लोगों ने चारपाई को रस्सी से बंधा देखा तो चौकीदार को खोला। जिसके बाद पूरी जानकारी स्थानीय मगरवारा चौकी पर दी गयी।

पुलिस ने मौके पर आकर चौकीदार को खोला। आनन फानन में मौके पर पहुंचे डाकविभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे। बड़ा सवाल यह उठता है कि हर बार अपराधी पुलिस की पहुंच वाले क्षेत्रों में ही कैसे घटना को अंजाम देकर चले जाते है और पुलिस को भनक तक नहीं लग पाती है। आखिर क्यों पुलिस द्वारा चलाये जा रहे तमाम वाहन चेकिंग और भी अभी सिर्फ हवा हवाई ही साबित हो रहे हैं। इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधी कब पुलिस की पकड़ में आएंगे।

इस बारे में कुलदीप गौतम (अधिकारी डाक विभाग) ने बताया है कि यहाँ से कैश गायब हुआ है 1 लाख 46 हजार 755 रुपए सभी ताले तिजोरी से जितने भी है सारे टूटे हुए है दरवाजे में दो ताले थे दोनों टूटे है। हमारी लाइबिलिटी होती है वो हर ऑफिस की अलग अलग उसके आधार पर हम लोग कैश रखते है लेकिन अगर लाइबिलिटी ज्यादा होती है तो कैश ज्यादा भी होता है और रोक भी सकते है।

 -अनूप कुमार वर्मा