featured यूपी

यूपीः योगी की कैबिनेट में एक मात्र मुस्लिम चेहरा मोहसिन रजा

mohsin khan यूपीः योगी की कैबिनेट में एक मात्र मुस्लिम चेहरा मोहसिन रजा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में किसी भी मुस्लिम नेता को टिकट ना देने वाली भाजपा ने योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में एक मुस्लिम चेहरे को शामिल कर लिया है। पार्टी ने मोहसिन रजा को योगी की कैबिनेट में शामिल करने का फैसला लिया है। जिस तरह की छवि योगी आदित्यनाथ जनता के सामने रखते हैं ऐसे में मोहसिन का कैबिनेट में होना काफी चौकाने वाला फैसला है।

mohsin khan यूपीः योगी की कैबिनेट में एक मात्र मुस्लिम चेहरा मोहसिन रजा

गौरतलब है कि प्रदेश में किसी भी पार्टी की सरकार रहें, कोई भी मुख्यमंत्री बनें लेकिन अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, वक्फ बोर्ड समेत कई ऐसे निगम जिनका अध्यक्ष मुस्लिम ही होता है। इसी के मद्देनजर भाजपा ने मोहसिन के नाम का ऐलान किया है।

कौन हैं मोहसिन रजा?

मोहसिन रजा कुछ दिन पहले ही पार्ट में शामिल हुए हैं,इसके अलवा रजा क्रिकेट में रणजी मैच भी खेल चुके हैं। चालीस साल के मोहसिन रजा नेयूपी में अभी किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं। अगर नियमों पर नजर डालें तो किसी भी नेता जो कि 6 महीने के अंदर रजा को विधानसभा के किसी एक सदन का सदस्य ना तो वो कैबिनेट मंत्री नहीं हो सकता है।

मोहसिन को पार्टी में एक य़ुवा चेहरे के रूप में भी देखा जा रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि मोहसिन को कैबिनेट में शामिल करके भाजपा अपनी छवि को और ज्यादा निखारने में लगी हुई है।

 

Related posts

पहले किया 10 साल की मासूम का अपहरण और फिर दो दिन बाद…

kumari ashu

राहुल गांधी ने भरी हुंकार, मोदी और अनिल अंबानी को राफेल मामले में होगी सजा

bharatkhabar

इंडो-नेपाल सीमा पर मिली बड़ी सफलता, 10.860 किग्रा चरस के साथ 3 लोग गिरफ्तार

Rahul