हार के बाद राजीव गांधी के ‘शहीदी दिवस’ पर एक साथ दिखे कांग्रेसी

नई दिल्ली : राजीव गांधी की 25 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आज वीर भूमि पहुंचकर कांग्रेस अध्यगक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यकक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ,रॉबर्ट वाड्रा ,मनमोहन सिंह सहित कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। यह पहली बार है जब 19 मई की मतगणना के बाद मिली करारी हार के बाद कांग्रेस नेताओं को एक साथ देखा गया।

Rahul Sonia

आपको बता दें कि गुरुवार को पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आए जिसमें कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पडा और भाजपा ने उससे असम और केरल छीन लिया। केवल पांदुच्चेरी में कांग्रेस की सरकार बनी। कांग्रेस की लगातार गिरती साख से पार्टी के दिग्गज परेशान हैं। आज कांग्रेस नेता वीरप्पा मोईली ने कहा कि पार्टी में काफी लचीलापन है हम फिर से वापसी करेंगे।

इधर, कांग्रेस ने शुक्रवार को सरकार पर आरोप लगाया कि उसने ‘‘सही तरीके से’ दिवंगत प्रधानमंत्री का ‘‘शहीदी दिवस’ नहीं मनाया। संवाददाताओं से बात करते हुए पार्टी के प्रवक्ता पी सी चाको ने सरकार को याद दिलाया कि राजीव गांधी ने आधुनिक भारत के निर्माण में योगदान दिया था और भारत को तेजी से विकसित अर्थव्यवस्था बनाने में भूमिका निभाई। राजीव गांधी भारत के छठे और सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री थे जिनकी तमिलनाडु के श्रीपेरुम्बुदुर में एक चुनावी रैली के दौरान 21 मई 1991 को हत्या कर दी गई थी।