वीडियो: सचिन के सिक्सर पर बोले थे सहवाग, बाप- बाप होता है और बेटा-बेटा होता है

नई दिल्ली। चैम्पिंयस ट्रॉफी का सबसे रोमांचक दिलचस्प मैच 4 जून को खेला जाएगा जिसका इंतेजार सभी दिल थाम कर रहे हैं। क्योंकि ये मैच भारत-पाकिस्तान के बीच होगा। भारत-पाकिस्तान मैच रविवा दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। जिस पर सभी की निगाहें टिकी होंगी। बर्मिंघम में होने वाले इस मैच को लेकर दोनों टीमें तैयार हैं और साथ ही मैच के दिवाने भी इस दिलचस्प मैच को देखने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि जब भी भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें एक-दूसरे के सामने होती हैं, तो खेल का रोमांच अपने चरम पर होता है। स्टेडियम खचाखच भर जाते हैं, तो लोग टीवी स्क्रीन पर से भी नजरें नहीं हटाते। हालांकि पिछले कुछ सालों से वह इस रोमांच से वंचित हैं, लेकिन रविवार को अब एक बार दर्शकों को ये रोमांच देखने को मिलेगा। क्रिकेट के दो सबसे बड़े चिर प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज की चर्चाओं ने जोर पकड़ ली है। दोनों देशों के बीच मैच का जिक्र होते ही भारत-पाकिस्तान के बीच हुए यादगार मैचों की यादें ताजा हो जाती हैं। जिनमें से एक है सचीन की वो यादगार सैंचुरी जिसमें उन्होंने 75 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से 98 रन बनाए थे।

सचिन का यादगार सिक्सर

वीरेंद्र सहवाग ने एक बार शोएब अख्तर से कहा था कि, बाप बाप होता है और बेटा बेटा। सहवाग ने सचिन तेंदुलकर को लेकर यह कमेंट किया था। सचिन ने अपने खेल से इसे कई बार सही साबित किया है। 2003 में सेंचुरियन के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला खेला गया था। इस ऐतिहासिक मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर की गेंद पर जड़ा सिक्सर हमेशा के लिए क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में बस गया और आज तक बसा हुआ है।