पूर्व वायु सेनाध्यक्ष त्यागी व अन्य की जमानत पर सुनवाई टली

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में पटियाला हाऊस कोर्ट द्वारा पूर्व वायु सेनाध्यक्ष एसपी त्यागी, उनके भतीजे संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान को जमानत देने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई 8 फरवरी तक के लिए टाल दी है।

आपको बता दें कि 25 जनवरी को भी हाईकोर्ट ने आज तक के लिए सुनवाई मुल्तवी कर दी थी। पटियाला हाऊस कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोप में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को 26 दिसम्बर को जबकि उनके भतीजे संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान को चार जनवरी को सशर्त जमानत दी थी। तीनों आरोपियों को पटियाला कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने का सीबीआई ने दिल्ली हाईकोर्ट में विरोध किया है। जिस पर हाईकोर्ट ने तीनों को नोटिस भेजा है।

एसपी त्यागी के खिलाफ ब्रिटेन की कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में 450 करोड़ रुपए घूस लेने का आरोप है। सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि अगस्ता डील में रिश्वत ली गई थी।अगस्ता ने हमेशा ही दलालों के जरिये डील करने की कोशिश की। अगस्ता से डील करते समय डेमो के लिए हेलीकॉप्टर तैयार भी नहीं था। त्यागी के कार्यकाल के दौरान उनके परिवार द्वारा काफी कृषि भूमि खरीदी गई जिसकी जांच जरूरी है।