दो अलग अलग घटनाओं में एक युवक व एक महिला की मौत

हमीरपुर। हमीरपुर जनपद की राठ कोतवाली मे दो अलग अलग घटनाओं में एक युवक व एक महिला की मौत हो गयी। पुलिस ने दोनो शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है, इन घटनाओं मे दोनो परिवारों मे कोहराम मच गया है,घटना का कारण अज्ञात बताया जा रहा है।

राठ कस्बे के डुमरियापुरा सैना रोड पर शराब के लती युवक वीरेन्द्र पुत्र लखनलाल सोनी 30 वर्ष ने सुबह करीब 7.30 बजे अपने ही घर मे तौलिया से फाँसी लगा कर आत्महत्या कर ली ,पेशे से चालक मृतक वीरेन्द्र सोनी अपने परिवार का भरण पोषण ड्राइवरी करके किया करता था ,इस घटना से उसकी तीन वर्षीय मासूम पुत्री ,6 वर्षीय पुत्र व पत्नी का रो रोकर बुरा हाल है ,मृतक के परिजन घटना के विषय मे कुछ भी कहने से इनकार कर रहे है। पर इतना जरूर है के परिजन उसके शराब पीने के लत से परेशान रहते थे । और बहुत प्रयास करने के बाद भी उसकी ये शराब की लत न छुड़ा सके। इसी नशे की लत के कारण घर परिवार में आए दिन विवाद होना आम बात हो गई थी। बस्ती के लोगों का कहना है की वीरेंद्र सोनी बहुत अच्छा मिल्न सार व्यक्ति था उसका किसी के साथ कभी कोई विवाद नही हुआ। बस उसके अंदर सबसे बड़ी बुराई थी शराब की लत थी। इसके आलावा बस्ती के लोगों ने बताया के वीरेंद्र सोनी प्राइवेट गाडी चला कर अपना और अपने परिवार का भरणपोषण करता था। इधर पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

दूसरी घटना राठ नगर के ही छोटी जुलैहटी (नई बस्ती ) मुहल्ले की है जहाँ एक रिटायर्ड फौजी शिवराज सिंह की पत्नी रेखा देवी 45 वर्ष ने दिमागी सन्तुलन बिगड़ जाने से परेशान होकर देर रात अचानक आग लगा कर जान दे दी, पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है स मृतका के पति ने बताया कि उसकी पत्नी का लगभग 15 साल से इलाज चल रहा था। और इलाज से उसे कोई फायदा होता नही दिखा। मृतका रेखा के तीन पुत्र व एक पुत्री है।

 -सन्तोष चक्रवर्ती