जंगल में लड़की बिनने गये थे मासूम और हुआ कुछ ऐसा

सहारनपुर। सहारनपुर के थाना बिहारीगढ़ क्षेत्रान्तर्गत में 2 मासूम मिस बम्ब की चमेट में आ गये। इस हादसे में एक मासूम की मौत हो गई और एक गंभीर रुप से घायल हो गया आपको बता दें कि सहारनपुर बेहट विधान सभा क्षेत्र का घाड़ क्षेत्र बहुत ही पिछड़ा हुआ है जहां पर जान-जीवन के साधन आज भी उपलब्ध नहीं है। कुंए ,नदी-नालों से पानी लेने के लिए बहुत दूर जाना पड़ता है तो कभी जलावन के लिए लकड़ी तलाशने जंगल में भटकना पड़ता है। गांव भी इसी घड़ क्षेत्र में आता है जहाँ के दो मासूम चूल्हा जलाने के लिए लकड़ी बीनने जंगल में निकल गये थे जहां पर उन्हें एक मिस बम्ब मिला।

दोनों बच्चे उस बम्ब से पीतल निकालने के लिए बैठे कि वह मिस बम्ब फट गया जिसकी चपेट में दोनों बच्चे आ गए। एक की तो मौके पर ही मौत हो गयी और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।

आनन-फानन में गांव के लोगों ने दोनों को सहारनपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ पर उसकी हालत नाजुक देखते हुए उसे हायर सेन्टर भेजा गया। इस तरह की घटनाये इस घाड़ क्षेत्र में कई बार घाट चुकी है। सेना के लोग यहां चाँद-मारी (परिक्षण )करने यहाँ आते है लेकिन मिस हुए बम्ब को छोड़कर चले जाते है जिसके बाद यहाँ के लोगों को ये मिस हुआ बम्ब मिलता है और वो इसे पीतल निकलने के लालच में घर ले आते है जिससे इस तरह की घटनाये आय-दिन घटती ही रहती हैं।

 विशाल कश्यप, संवाददाता