छुट्टी के दिन ऑड-ईवन से जनता को राहत

नई दिल्ली। रविवार को दिल्ली में ऑड ईवन से जनता को छूट मिली है। इसके बावजूद सड़कों पर वाहनों की संख्या काफी कम होने से ट्रैफिक आसानी से चल रहा है। छुट्टी की वजह से अभी सड़कों पर वाहनों की आवाजाही काफी कम है। इसलिए चालान का टारगेट ज्यादा तय नहीं किया गया है। कुछ वाहन चालकों को मुहिम के बारे समझाकर भेज दिया जाता है। वहीं, मनमानी व जबरदस्ती करने वालों के तुरंत चालान किए जाते हैं।

 

सोमवार से चालान का टारगेट ज्यादा होगा और जवानों की संख्या भी बॉर्डर एरिया में बढ़ाई जाएगी। अवेयरनेस कैंपेन जारी यूपी गेट और महाराजपुर बॉर्डर पर शनिवार को भी आम आदमी पार्टी और सिविल डिफेंस के लोग नियम तोड़ने वालों को अवेयर करते नजर आए। इस दौरान ग्रीन दिल्ली और पर्यावरण बचाव जैसे पर्चे भी बांटे गए। वहीं, सुबह के वक्त वॉलंटियर काफी एक्टिव नजर आए, लेकिन तापमान बढ़ने के साथ-साथ कम होते चले गए।

ऑड-ईवन फॉर्म्युला के दूसरे दिन शनिवार को भी जीडीए की मल्टीलेवल और डीएमआरसी की पार्किंग में मारामारी नजर नहीं आई। पार्किंग में तैनात कर्मियों का कहना था कि छुट्टी के चलते अभी पार्किंग स्पेस में काफी जगह है, लेकिन सोमवार से वर्किंग डे पर स्पेस को लेकर परेशानी हो सकती है।